कामगार वर्ग की भलाई राज्य सरकार की विशेष प्राथमिकता: खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री
परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर की मौजूदगी में साझी पल्लेदार मज़दूर यूनियन के साथ की मीटिंग
चंडीगढ़,
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार पल्लेदारों की भलाई के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, जो राज्य के आर्थिक ढांचे का अहम हिस्सा हैं और जो गेहूँ एवं धान के सीजन को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए अहम भूमिका निभाते हैं।
यह विचार खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री लाल चंद कटारूचक्क ने आज यहाँ अनाज भवन में परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर की मौजूदगी में साझी पल्लेदार मज़दूर यूनियन पंजाब के साथ मीटिंग की अध्यक्षता के दौरान प्रकट किए।
यूनियन द्वारा उठाई गई विभिन्न माँगों पर खाद्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के लिए मज़दूर वर्ग की भलाई हमेशा ही विशेष प्राथमिकता रही है। समाज के इस वर्ग के प्रति सरकार की सहृदयता का अंदाज़ा इस तथ्य से लगाया जा सकता है कि ढुलाई और अनलोडिंग के कार्य सम्बन्धी पल्लेदारों के लिए तजुर्बे की शर्त को माफ कर दिया गया है और केंद्र सरकार के समक्ष मुद्दा उठाने के उपरांत मंडी लेबर चार्जिज़ की समय- सीमा में संशोधन कर 1 साल तय किया गया, जो कि पहले 3 साल थी।
इस मौके पर श्री लाल चंद कटारूचक्क और स. लालजीत सिंह भुल्लर ने यूनियनों को भरोसा दिया कि उनकी जायज़ माँगों को उचित स्तर पर उठाया जायेगा और इनके हल के लिए पुरज़ोर प्रयास किये जाएंगे।
इस मौके पर अन्यों के अलावा सचिव (व्यय) मुहम्मद तय्यब, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के डायरैक्टर पुनीत गोयल, श्रम विभाग के अतिरिक्त सचिव डॉ. सोना थिंद, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के अतिरिक्त डायरैक्टर डॉ. अंजुमन भास्कर मौजूद थे।