‘‘गुरू रविदास वाणी अध्ययन सैंटर’’ को स्थापित करने के लिए यदि और अतिरिक्त फंडों की ज़रूरत पड़ेगी तो अतिरिक्त फंड भी मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा मुहैया करवाए जाएंगे
 
चंडीगढ़,
स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने जालंधर के डिप्टी कमिश्नर को ‘‘गुरू रविदास वाणी अध्ययन सैंटर’’ को स्थापित करने के लिए डेरे के प्रबंधकों के साथ मिलकर तुरंत रूप-रेखा तैयार करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार इस अध्ययन सैंटर के निर्माण के लिए वचनबद्ध है। राज्य सरकार द्वारा 25 करोड़ रुपए की राशि के साथ यह सैंटर स्थापित किया जा रहा है।
स्थानीय निकाय मंत्री द्वारा आज यहाँ पंजाब भवन में ‘‘गुरू रविदास वाणी अध्ययन सैंटर’’ को स्थापित करने सम्बन्धी पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों संबंधी मंत्री अनमोल गगन मान और लोक सभा मैंबर सुशील कुमार रिंकू की हाजिऱी में अलग-अलग विभागों के उच्च अधिकारियों और डेरे के प्रबंधकों के साथ मीटिंग की।
स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने कहा कि यदि इस कार्य के लिए और फंडों की ज़रूरत पड़ेगी तो वह भी राज्य सरकार द्वारा मुहैया करवाए जाएंगे। उन्होंने जालंधर के डिप्टी कमिश्नर को निर्देश दिए कि ‘‘गुरू रविदास वाणी अध्ययन सैंटर’’ के काम को विशेष प्राथमिकता देते हुए अपेक्षित जगहों की खोज की जाये और डेरे के प्रबंधकों के साथ मिलकर मुकम्मल रूप-रेखा जल्दी से जल्दी तैयार कर ली जाये।
उन्होंने कहा कि इस काम की प्रगति सम्बन्धी जल्द ही आगे की मीटिंग बुलाई जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि गुरू रविदास वाणी अध्ययन सैंटर के काम-काज में किसी तरह की भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी क्योंकि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार इस सैंटर के निर्माण के लिए तत्पर है।
इस मीटिंग में पंजाब पर्यटन और सभ्याचार मामलो के प्रशासनिक सचिव अमित ढाका, पंजाब पर्यटन और सभ्याचार मामले के डायरैक्टर नीरू कतियाल, सामाजिक सुरक्षा और महिला एवं बाल विकास विभाग के डायरैक्टर शेना अग्रवाल, डिप्टी कमिश्नर जालंधर विशेस सारंगल, वित्त विभाग के डिप्टी सचिव, जसविन्दर सिंह और गुरू रविदास वाणी अध्ययन सैंटर डेरा सचखंड बल्लां के जनरल सचिव श्री सत पाल हीर, संयुक्त सचिव श्री जोगिन्दर पाल, आई.आर.एस. (रीटा.) ट्रस्टी श्री हरदेव राम और श्री परविन्दर कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी विशेष तौर पर उपस्थित थे।