पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध शुरु की गई मुहिम के दौरान आज पुलिस चौकी ग्रीन एवेन्यू, अमृतसर शहर में तैनात सीनियर कॉन्स्टेबल निशान सिंह को 3000 रुपए की रिश्वत मांगने और लेने के दोष अधीन गिरफ़्तार किया है।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस कर्मचारी को राजिन्दर सिंह निवासी नयी आबादी, अमृतसर द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है।
उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर दोष लगाया है कि उक्त पुलिस कर्मचारी चोरी के एक केस में उसका वाहन ‘सुपरदारी’ पर छोडऩे के बदले 3000 रुपए की रिश्वत की माँग कर रहा है।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि विजीलैंस ब्यूरो अमृतसर रेंज ने इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद जाल बिछाया और उक्त पुलिस कर्मचारी को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता से 3000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। विजीलैंस टीम ने मौके पर उसके कब्ज़े से रिश्वत की रकम बरामद की।
इस सम्बन्धी मुलजिम के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो थाना अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। मुलजिमों को कल अदालत में पेश किया जाएगा और इस केस की आगे की जाँच जारी है।